सीएम को ठंडी चाय मिलने पर अधिकारी को कारण बताओ नोटिस

I2U2 का पहला समिट 14 जुलाई को होगा : विदेश मंत्रालय

मंगलवार को विदेश मंत्रालय द्वारा बताया गया कि विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये I2U2 का पहला समिट 14 जुलाई को होगा। इस समित में पीएम नरेंद्र मोदी, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाईडन, इसराइल के प्रधानमंत्री यायिर लैपिड और यूएई के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जाएद शामिल होंगे । I2U2 में I2 इंडिया और इजराइल और U2 यूएई एवं अमेरिका को दर्शाता है ।

गुजरात के मुंद्र पोर्ट पर जप्त की गई 350 करोड़ की हेरोइन

गुजरात के एटीस व राजस्व आसूचना निदेशालय ने मुंद्र पोर्ट पर 350 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की लगभग 70 किलोग्राम हेरोइन जप्त की है । अधिकारी का कहना है कि तलाश अभी जारी है, कंटेनर में छुपाकर या हेरोइन लाइ गयी थी । पंजाब पुलिस का कहना है कि इसकी जानकारी पंजाब पुलिस ने एटीस के साथ साझा की थी ।

सीएम को ठंडी चाय मिलने पर अधिकारी को कारण बताओ नोटिस

मध्यप्रदेश के खजुराहो एयरपोर्ट पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ठंडी चाय दिए जाने पर एक आपूर्ति अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया । अधिकारी को जारी नोटिस में यह लिखा था कि मुख्यमंत्री को दी गई चाय ठंडी ठिऊ और उसका स्टार भी ठीक नहीं था । आपके द्वारा व्यवस्था को हलके में लिए जाने के कारण यह स्तिथि पैदा हुई ।

बता दें की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 11 जुलाई को रीवा जा रहे थे और छतरपुर एअरपोर्ट पर कुछ देर रुके थे । एयरपोर्ट पर उन्हें जो चाय पिलाई गयी वह मुख्यमंत्री को बेस्वाद और ठंडी लगी जिस कारण जूनियर सप्लाई ऑफिसर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया ।

पीएम ने किया 400 करोड़ रुपये की लागत से बने देवघर हवाईअड्डे का उद्घाटन

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखण्ड में लगभग 400 करोड़ रुपये की लागत से बने देवघर हवाईअड्डे का उद्घाटन किया । साथ ही पीएम मोदी ने झारखण्ड में 1600 करोड़ रुपयों की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण भी किया ।

मेघा पाटकर पर डोनेशन फंड के दुरूपयोग का मामला दर्ज

सामजिक कार्यकर्ता मेघा पाटकर समेत 12 लोगों पर मध्यप्रदेश में डोनेशन फंड के दुरूपयोग का मामला दर्ज किया गया है । उनपर आरोप है कि फंड के पैसों का इस्तेमाल उनके द्वारा राष्ट्र विरोधी एजेंडों में किया जा रहा है। जिसपर पाटकर ने इस आरोप को ख़ारिज करते हुए कहा कि हमारे पास आय और व्यय से सम्बंधित सभी दस्तावेज और ऑडिट मौजूद है ।

इन्हें भी पढ़ें 

कंपनियों को करनी होगी खाद्य तेलों की एमआरपी में 10 रुपये प्रति लीटर की कटौती

भारत का रक्षा निर्यात अब तक के सबसे अधिक स्तर पर

Leave a Comment