स्पाइसजेट संचालन रोकने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर

माँ ने डांटा तो नाबालिग बच्चे ने की खुदखुशी

राजस्थान के अलवर में एक माँ जो कि पेशे से शिक्षक हैं, ने अपने 15 वर्षीय लड़के को डांटा तो बच्चे ने आत्महत्या का कदम उठा लिया।पुलिस के मुताबिक पड़ोसियों से पूछताछ पर पता चला कि लड़के की माँ स्कूल जाने के लिए लेट हो रही थीं जिसपर उन्होंने लड़के को डांट दिया। इसी बात को लेकर लड़के ने अपने सुसाइड नोट में लिखा ” अब आप कभी भी स्कूल के लिए लेट नहीं होंगी, दुनिया का सबसे अच्छा गिफ्ट, हैप्पी बर्थडे मम्मी जी”

घाघरा नदी में मिला चांदी का 30 किलो का शिवलिंग

उत्तरप्रदेश के घाघरा नदी में शनिवार को लोगों को एक शिवलिंग मिला जिसके बाद पुलिस को जानकारी मिलते ही पुलिस ने शिवलिंग को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस के अनुसार शिवलिंग को सुरक्षित मालखाने में रखा गया है और इस शिवलिंग की एजेंसियों द्वारा जांच करवाई जाएगी। घाघरा नदी में पाया गया यह शिवलिंग चांदी का है जिसका वजन लगभग 30 किलोग्राम है।

तीर्थयात्री को बचाने की कोशिश में घुड़सवार की मौत

अमरनाथ की यात्रा कर रहे एक तीर्थयात्री को चट्टान से गिरने से बचाने की कोशिश में एक 22 वर्षीय घुड़सवार की मौत हो गयी। जानकारी के अनुसार इम्तियाज़ नामक घुड़सवार एक तीर्थयात्री को अपने घोड़े पर सवारी दे रहा था। यात्री घोड़े पर सवार था और घोड़े के मुड़ते वक्त इम्तियाज़ को लगा की यात्री सो रहा है और जैसे ही वह उस यात्री को बचाने के लिए दौड़ा अपना संतुलन खोकर चट्टानों से गिर गया जिस कारण उसकी मौत हो गयी।

स्वास्थ्य सेवाओं से जीएसटी हो बाहर : आईएमए

केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पात्र लिखकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने स्वास्थ्य सेवाओं को जीएसटी से बाहर रखने का अनुरोध किया है। बता दें कि जीएसटी परिषद की 47वीं बैठक में आईएमए ने कुछ स्वास्थय सुविधाओं पर 18 जुलाई से लगने वाले जीएसटी पर कहा कि इस कदम से लोगों पर स्वास्थय सेवाओं के मामले में अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।

स्पाइसजेट संचालन रोकने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर

एक जनहित याचिका दायर कर दिल्ली हाईकोर्ट में स्पाइसजेट एयरलाइन के संचालन को रोकने की मांग की गयी है। इस याचिका पर सुनवाई आज यानी सोमवार को की जानी है। याचिका में नागरिक उड्डयन मंत्रालय, डीजीसीए से विशेष फ़ास्ट ट्रैक आयोग का गठन करने के निर्देश की मांग की गयी है। बता दे कि कुछ दिनों पहले स्पाइसजेट एयरलाइन में सुरक्षा पैमानों में गड़बड़ी देखने को मिला था जिस कारण यह याचिका दायर की गई है।

 

Leave a Comment