भारत का रक्षा निर्यात अब तक के सबसे अधिक स्तर पर, आज की तमाम नेशनल न्यूज़

मशीन या पोलिस्टर से बने रास्ट्रीय ध्वज जीएसटी से बाहर

वित्त मंत्रालय द्वारा शुक्रवार को कहा गया कि मशीन निर्मित या पॉलिस्टर से बने तिरंगे की बिक्री जीएसटी से बाहर है। वित्त मंत्रालय द्वारा यह स्पष्टीकरण दिया गया कि यह स्पष्ट किया गया है कि ध्वज संहिता 2002 और उसके बाद के संशोधनों का पालन करने वाले भारतीय राष्ट्रीय ध्वज की बिक्री जीएसटी से मुक्त है। बता दें कि कपास, रेशम, उन, या खादी के हाथ से बने हुए तिरंगे पहले से ही जीएसटी से बाहर हैं।

मनी लॉन्डरिंग मामले में दिल्ली के मंत्री सत्येन्द्र जैन की पत्नी को ईडी का समन

कथित रूप से मनी लॉन्डरिंग मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन की पत्नी पूनम जैन को प्रवर्तन निदेशालय ने सामान भेजा है। बताया जा रहा है कि पूनम को 14 जुलाई को ईडी मुख्यालय में जांच कर्ताओं के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। बता दें कि इससे पहले भी पूनम को 30 मई को ईडी ने पूनम जैन के पति सत्येन्द्र जैन को कुछ घंटो के लिए गिरफ्तार किया था ।

प्रधानमंत्री मोदी ने अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने पर जताया दुःख

अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने के कारण इस घटना में अब तक 16 लोगों के मरने की पुष्टि हो चुकी है । इस घटना पर शोक व्यक्त करते हुए प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया “जम्मू कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा से बात कर स्तिथि की जानकारी ली है।” साथ ही यह भी लिखा कि राहत और बचाव कार्य जारी है, प्रभावितों को हर संभव मदद प्रदान की जा रही है ।

जापान के पूर्व पीएम के निधन के बाद पीएम मोदी ने की 1 दिन के राजकीय शोक की घोषणा

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के निधन के बाद प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने उनके सामान में 9 जुलाई को 1 दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है । पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा “मई अपने सबसे प्यारे दोस्त में से एक, शिंज़ो आबे के निधन से दुखी व स्तब्ध हूं।” आबे को भाषण देते वक्त गोली मार दी गई थी।

भारत का रक्षा निर्यात अब तक के सबसे अधिक स्तर पर

संजय जाजू जो कि भारत के रक्षा मंत्रालय में एडिशनल सेक्रेटरी (उत्पादन) हैं, उन्होंने शुक्रवार को बताया कि भारत का डिफेंस निर्यात इस साल 13 हजार करोड़ रुपये तक पहुँच गया है। जो कि अब तक का सबसे अधिक निर्यात है। जाजू ने यह भी कहा कि इस निर्यात में 70 प्रतिशत की भागेदारी प्राइवेट सेक्टर की है और सबसे अधिक हथियार व सैन्य सामान अमेरिका को निर्यात किया गया है।

इन्हें भी पढ़ें 

Vivo पर प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी को लेकर चीन का बयान

कंपनियों को करनी होगी खाद्य तेलों की एमआरपी में 10 रुपये प्रति लीटर की कटौती

 

 

Leave a Comment