UPI ट्रांजेक्शन पर नहीं लगेंगे चार्जेस, सरकार ने किया साफ

UPI पेमेंट पर किसी भी प्रकार के नहीं लगेंगे चार्जेस

बीते दिनों UPI ट्रांजेक्शन पर चार्जेस करने की बात सामने आ रही थी और यह खबर सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हो रही थी, जिसपर वित्त मंत्रालय ने एक बयान जारी किया है । वित्त मंत्रालय द्वारा जारी बयान में कहा गया कि UPI एक डिजिटल सार्वजनिक सुविधा है, जिसने जनता की लिए लेन-देन को सुविधाजनक बनाया है। साथ ही अर्थव्यस्था को नया आयाम दिया है। मंत्रालय ने UPI पर चार्जेस लगने वाली खबर खंडन किया और फिलहाल सरकार UPI पर किसी भी प्रकार का चार्ज वसूलने के विचार में नहीं है।

फिर एक बार Paytm के एमडी बने विजय शेखर शर्मा

पेटीएम के फाउंडर विजय शर्मा एक बार फिर कंपनी के सीईओ और एमडी नियुक्त किये गए हैं। कंपनी के लगभग 99% शेयर होल्डर्स ने विजय शर्मा को फिर से Paytm  का एमडी बनाने के लिए मतदान किया। बता दें कि विजय शेखर शर्मा अगले पांच सालों के लिए कंपनी का एमडी पद संभालेंगे ।

विदेश ने गेहूं नहीं आयात करेगा भारत

अभी हाल में में खबर आ रही थी कि भारत विदेशों से गेहूं आयात करने की योजना बना रहा है मगर विदेश से गेहूं आयात करने की खबर का केंद्र सरकार ने खंडन किया है। केंद्र सरकार ने कहा कि भारत द्वारा विदेशों से गेहूं आयात करने की किसी भी प्रकार की योजना नहीं बनाई गयी है, घरेलु आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए देश में पर्याप्त स्टॉक है। साथ ही भर्ती खाद्य निगम के पास भी सार्वजनिक वितरण के लिए पर्याप्त स्टॉक है।

अडानी अब अब ACC और अम्बुजा की हिस्सेदारी खरीदने की तैयारी में

अडानी ग्रुप भारत में दो और कंपनियों की हिस्सेदारी खरीदने की तैयारी में है। अडानी ACC और अम्बुजा सीमेंट्स में 26 फीसदी की हिस्सेदारी खरीदने जा रहा हैपव सेबी द्दारा इसके लिए अडानी ग्रुप को मंजूरी भी प्राप्त हो चुकी हैपव बता दें की खरीददारी की पेशकश 26 अगस्त से आरम्भ होगी और 9 सितम्बर को समाप्त होगी।

उज्जैन के पुजारियों ने की ऋतिक रोशन के जोमेटो वाले विज्ञापन को हटाने की मांग

उज्जैन के महाकाल मंदिर के पुजारियों द्वारा ऋतिक रोशन द्वारा किये गए ज़ोमेटो के विज्ञापन को हटाने की मांग उठी है। पुजारियों का कहना है कि इस विज्ञापन से हिन्दुओं की भावनाएं आहात हो रही हैं। बता दें कि ज़ोमेटो के इस विज्ञापन पर आरोप है कि ऋतिक महाकाल से थाली मंगवाने की बात कर रहे हैं। इसपर जोमेटो ने माफ़ी मांगते हुए सफाई दी है कि ऋतिक ने इस विज्ञापन में महाकाल रेस्तोरेंट से थाली मंगवाने की बात कही थी।

 

Leave a Comment